अयोध्या में कलावा बांधने पर नहीं मिली फैक्ट्री में एंट्री, हंगामा मचने पर प्रबंधन ने मांगी माफी

Uproar in Ayodhya regarding Kalava

Uproar in Ayodhya regarding Kalava

Uproar in Ayodhya regarding Kalava: उत्तर प्रदेश के अयोध्या में कोका कोला कंपनी का एक वीडियो सामने आया है जिसमें कंपनी के अंदर जाने वाले सभी लोगों के हाथ के कलावे काटे जा रहे हैं. वीडियो में देखा जा सकता है कि कंपनी में जहां से लोग एंट्री कर रहे हैं वहां पर सिक्योरिटी गार्ड उनकी चेकिंग कर रहा है और अंदर जाने से पहले उनके कलावे काटकर टेबल पर रख रहा है. टेबल पर काफी साले कलावे कटे हुए रखे हुए हैं. एक शख्स ने इस मामले का वीडियो बना लिया है और सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया है.

जानकारी के अनुसार सामने आया वीडियो अयोध्या के पूरा कलंदर थाना क्षेत्र में स्थित कोका-कोला कंपनी का है. यहां पर एक शख्स काम के लिए अंदर जा रहा था और उसके हाथ में भी कलावा बंधा हुआ है. जब सिक्योरिटी गार्ड ने उससे कलावा काटने को कहा तो उसने पूरे मामले का वीडियो रिकॉर्ड कर लिया. वीडियो में देखा जा सकता है कि शख्स बार-बार कह रहा है कि कलावा काटकर हिंदुओं का अपमान किया जा रहा है.

शख्स वीडियो में सिक्योरिटी गार्ड से बातचीत करते हुए भी दिखाई दे रहा है. वहीं वीडियो बनाने वाले शख्स के सामने ही एक अन्य व्यक्ति का कलावा सिक्योरिटी गार्ड अंदर जाने से पहले काटते हुए दिखाई दे रहा है. वह चाकू से सभी के कलावे काटकर टेबल पर रख रहा है. टेबल पर कलावों का ढेर लगा हुआ है. वीडियो बनाने वाला शख्स कह रहा है कि अयोध्या जैसी जगह पर हिंदुओं का अपमान हो रहा है. शख्स यह भी कहते हुए सुनाई दे रहा है कि चंद पैसों के लिए अपना कलावा कटवा दे वह ऐसा हिंदू नहीं है.

पहले काटते रहे कन्नी

शख्स ने वीडियो सोशल मीडिया पर डाल दी जिसके बाद वीडियो वायरल हो गई. वीडियो वायरल होने के बाद जब कंपनी ने मीडियाकर्मियों ने सवाल पूछे तो वह अधिकारियों को सूचित करने के नाम पर कन्नी काटते रहे. पहले तो कंपनी ने किसी भी तरह के स्टेटमेंट को देने से इनकार किया इसके बाद अमृत बॉटलर्स प्राइवेट लिमिटेड के सुरक्षा अधिकारी सच्चिदानंद तिवारी ने बताया कि 21 सितंबर 2024 को उनकी ड्यूटी गेट नंबर 1 पर थी. नियमों के मुताबिक कंपनी के अंदर कड़ा, अंगूठी, ब्रेसलेट और कलाई घड़ी पहन कर प्रवेश पर बैन है. ये वस्तुएं प्रक्रिया क्षेत्र में पेय पदार्थों को दूषित कर सकती हैं.

नहीं था ऐसा कोई निर्देश

सुरक्षा अधिकारी सच्चिदानंद तिवारी ने कहा कि नियमों को सिक्योरिटी गार्ड ने गलत समझ लिया और कलावा काटने की कोशिश की. जबकि कंपनी की ओर से ऐसा कोई निर्देश न तो पहले दिया गया था न ही आज न ही कभी भविष्य में दिया जाएगा. सिक्योरिटी गार्ड की गलती थी जिसकी वजह से उसने ऐसा करना शुरू कर दिया था. जैसी ही यह बात उनकी जानकारी में आई उन्होंने तुरंत सिक्योरिटी गार्ड का रोक दिया. उन्होंने कहा कि अगर इस वाकये से किसी की धार्मिक भावनाएं भड़कीं हैं तो वह उनके लिए कृतज्ञता व्यक्त करते हैं.

यह भी पढ़ें:

मंगेश के बाद अब अनुज प्रताप सिंह का एनकाउंटर, सुल्तानपुर लूटकांड में था आरोपी

कहीं बिक न जाए मकान, आधी रात को पत्‍नी ने पति की गला दबाकर कर दी हत्‍या; 20 साल पहले हुई थी शादी

संभल दुष्कर्म पीड़ित हत्याकांड में बड़ा खुलासा; युवती को सगे भाइयों ने मां और मामा के सहयोग से मारी थी गोली